राशिफल

इस हफ्ते आपकी राशि में लगेगा राहु-केतु का चक्कर, जानिए बचने का उपाय

By haribhoomi.com | Mar 14, 2017 |
khow
नई दिेल्ली. इस स्पताह का राशिफल जानने में आपको थोड़ा अटपटा सा लग सकता है क्योंकि होली से जुड़े इस राशिफल में कुछ ऐसी बाते हैं जो आपको पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर देंगी। तो चलिए जानते हैं आचार्य विज्ञानानंद के अनुसार इस सप्ताह कैसे रहेंगे सभी राशियों के ग्रह नक्षत्र। सबसे पहले जान लेते हैं हर राशि की वार्षिक ग्रह स्थिति।
 
वार्षिक ग्रह स्थिति
पूरे साल सारे ग्रह-नक्षत्र कंफ्यूज होकर घूमते रहेंगे। अब एक साथ 104  कृत्रिम उपग्रह अंतरिक्ष में पहुंच गए तो उनका कनफ्यूज होना तो बनता है। बेचारे घबराए-घबराए से एक कक्षा से दूसरी कक्षा में कूदते-फांदते रहेंगे। इसी से सारी राशियों के यजमान अनुमान लगा सकते हैं कि उनका इस वर्ष का भविष्य कैसा उत्पाती होने वाला है।
 
 
मेष
वर्ष के आरंभ में ही सेहत की छीछालेदर हो सकती है। इसलिए कुछ भी भकोसने से पहले अच्छी तरह सोच लेने में ही भलाई है। रोजगार के लिए चाहे कितने पापड़ बेल लें पूरे साल नल्ले बने रहने का योग है। रेड लाइट पर गाड़ी जंप करवाना छोड़ दें अन्यथा भरी जवानी में ही दंतविहीन मुखमंडल की प्राप्ति हो सकती है। शनि देव के बजाय घर वाली के सामने नाक रगड़ने से कल्याण निश्चित है।
 
वृष
इस बार रंगोत्सव पर आपके साथ दंगोत्सव मनाए जाने का दुर्योग प्रबल है, सो घर की खिड़की से ताका-झांकी करके ही तसल्ली देते रहें। हेल्मेट न मिले तो नारियल का खोखा सिर पर बांध कर ही घर से बाहर निकलें। कार्यस्थल पर कुतरपांच के बजाय काम में मन लगाएं अन्यथा फायर कर दिए गए तो बिना घाट के धोबी बन जाएंगे। इस राशि के सभी पत्नी भक्त पतियों का पूरा साल सुकून से गुजरेगा। 
 
 
मिथुन
वर्ष के आरंभ और मध्य के बारे में न जानें तो ही अच्छा है वरना वर्षांत के बारे में जानना भी व्यर्थ लग सकता है। दांपत्य सुख लेने की इच्छा है तो घर में भूलकर भी दंगल करने की चेष्टा न करें, धोबी पछाड़ मिल सकता है। वैसे भी अब छोरियां छोरों पर हर मामले में भारी पड़ने लगी हैं। कुंवारों को सलाह है कि जो मिले जैसी मिले लपक लो वरना सारी उम्र ‘एकला चलो रे’ गाना पड़ेगा। पूरे साल राहू-केतू कुंडली में आइटम नंबर गाते रहेंगे। 
 
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य राशियां -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • PIWPK
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    अक्षय कुमार ने बताई महिलाओं के लिए घर में शौचालय की जरूरत, देखें वीडियो

    अक्षय कुमार ने बताई महिलाओं के लिए घर ...

    अक्षय ने शौचालय की सोच पर लोगों को खूब लताड़ा है।

    फिल्म समीक्षा: ये वो अनारकली है जो खुद गाती है और दूसरों की बजाती है

    फिल्म समीक्षा: ये वो अनारकली है जो खुद ...

    अनारकली में स्वरा की दमदार एक्टिंग फिल्म की यूएसपी है।

    फिल्म समीक्षा: 'फिल्लौरी' देखकर आप करने लगेंगे भूतों से प्यार

    फिल्म समीक्षा: 'फिल्लौरी' देखकर आप करने ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।