राशिफल

होली स्पेशल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए होली वाला दिन

By विज्ञान भूषण | Mar 10, 2017 |
holi

नई दिल्ली. 13 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा। लेकिन इससे 1 हफ्ते पहले ही इस त्योहार के लिए सारी तैयारियां शुरू हो जाती हैं।

ऐसे में इस सप्ताह का राशिफल तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं लेकिन चूंकि होली का त्योहार है मस्तीभरा, तो क्यों न थोड़ी मस्ती में ही आज आप अपना राशिफल पढ़ लें। तो चलिए राशि से पहले जानते हैं आपके ग्रहों की स्थिति के बारे में -

वार्षिक ग्रह स्थिति

सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र हो या शनि हर ग्रह अपनी मर्जी से राशियों में आते-जाते रहेंगे। राहू-केतु अपने स्वाभावानुसार साल भर उत्पात मचाते रहेंगे। कोई उनका कुछ बिगाड़ भी नहीं पाएगा क्योंकि किसी में दम नहीं कि उनसे पंगा ले।

वार्षिक व्रत, त्योहार एवं मुहूर्त 

जिस दिन भी किसी शादी-पार्टी में जाने का निमंत्रण मिले तो उसके एक दिन पहले व्रत करना लाभदायक होगा। अगर जेब गर्म है तो किसी भी दिन त्योहार मना सकते हैं। उत्पात मचाने के लिए हर दिन शुभ है।

ये भी पढ़ें- हो जाइए सावधान, इन 3 राशियों में प्रवेश कर रहे हैं शनि-राहु-केतु

मेष

अपनी राशि के प्रभाव से ग्रस्त होकर जब तक भेड़ की तरह सिर नीचे करके चलना नहीं छोड़ेंगे, आपका बेड़ा गर्क होने से कोई नहीं रोक सकता। भलाई इसी में है कि थोड़ा आजू-बाजू, ऊपर-नीचे देखकर कदम आगे बढ़ाएं। घर की मुर्गी को दाल समझना छोड़ दें क्योंकि दाल की औकात बहुत बढ़ चुकी है। बिल्ली के भाग्य से अगर छींका फूट गया तो आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। 

वृषभ 

जब इतने सालों में आपकी बुद्धि पर से बैल का असर कम नहीं हुआ तो आगे भी उम्मीद करना बेकार है। बेहतरी इसी में है कि लाल रंग के परिधान से तौबा कर लें, अन्यथा किसी दिन किसी अपनी राशि वाले प्राणी के लपेटे में आ गए तो बत्तीसी में से एक-दो के अवशेष ही बचेंगे। गऊ समान पत्नी मिली है तो उसकी इज्जत करना सीख लें वरना अगर उसने सींग मारना शुरू कर दिया तो धोबी के पालतू बन जाएंगे। 

वृषभ 

जब इतने सालों में आपकी बुद्धि पर से बैल का असर कम नहीं हुआ तो आगे भी उम्मीद करना बेकार है। बेहतरी इसी में है कि लाल रंग के परिधान से तौबा कर लें, अन्यथा किसी दिन किसी अपनी राशि वाले प्राणी के लपेटे में आ गए तो बत्तीसी में से एक-दो के अवशेष ही बचेंगे। गऊ समान पत्नी मिली है तो उसकी इज्जत करना सीख लें वरना अगर उसने सींग मारना शुरू कर दिया तो धोबी के पालतू बन जाएंगे। 

मिथुन

प्यार करना हर इंसान का जन्मसिद्ध अधिकार है लेकिन यह सोच कर किसी के पीछे भी लबरियाने की आदत छोड़ने में ही भलाई है। घर वालों की छाती पर मूंग दलना बंद कर कुछ काम-धंधा सीख लें तो नौकरी और छोकरी दोनों मिल सकती है। अन्यथा वैलेंटाइन-डे पर कितना भी गुलाब का फूल लेकर ट्राई मारें लेकिन गाल हमेशा सैंडल या थप्पड़ से ही लाल होगा।  

कर्क

इस राशि की नारियों के लिए यह समय मुफीद है। संसद से लेकर आकाश तक डंका बज रहा है। बस मौका देखकर चौका मार दें तो वारे-न्यारे हो सकते हैं। पति को परमेश्वर न सही तो बैंड समझकर हमेशा बजाना भी छोड़ दें। हड़बड़ी में गड़बड़ी भले हो जाए लेकिन यही आपकी क्वालिटी है, इसे और पुख्ता करें। रंगोत्सव पर नैनों के बाण न चलाएं वर्ना कोई आपको भी शुक्राचार्य बना सकता है।

ये भी पढ़ें- यदि आपके घर में है शिवलिंग, तो हो जाएं सतर्क

सिंह

राशि भले ही आपकी शेर हो लेकिन हर किसी से बगैर सोचे-समझे गुर्राना नुकसानदेह हो सकता है। खासतौर पर घर वाली के सामने भीगी बिल्ली बने रहेंगे तो दांपत्य खुशहाल रहेगा। जब संतान नमूने टाइप की हों, तो उनसे सुख पाने की आकांक्षा करना ही व्यर्थ है। पढ़ाई-लिखाई से दूर-दूर तक वास्ता नहीं रहेगा। वैसे भी पढ़-लिखकर कुछ नहीं उखाड़ पाएंगे। शारीरिक स्वास्थ्य ठीक रहेगा बशर्ते पेट को पेट समझें कोई टंकी या कंटेनर नहीं।

कन्या

यह गलतफहमी दूर कर लें कि किसी भी कन्या से आपकी सेटिंग हो सकती है। ससुराल पक्ष का सहयोग मिल जाए तो किस्मत आपको एयरलिफ्ट करा सकती है। रंग के साथ भंग का दुरुपयोग आपके अंग-भंग का कारण बन सकता है इसलिए सावधान रहें। गुझिया का सेवन करते समय थोड़ा संयम बरतें, अन्यथा बगैर जमालघोटा के शुरू हो जाएंगे। अपना भला चाहते हैं तो वन टू का फोर करना सीख लें।

तुला

तिकड़मबाजी की कला में आपका जवाब नहीं। इस कला को और निखारें तो भाग्योदय पक्का है। काम भले धेला भर न करें पर बॉस की चापलूसी में लगे रहें तो रोजगार में उन्नति होती रहेगी। वैसे भी आजकल काम करने वाले गंदर्भ समझते जाते हैं। आर्थिक स्थिति सालभर शेयर बाजार के सूचकांक की तरह ऊपर-नीचे होती रहेगी। बात-बात पर खीसें निपोरने से पर्सनालिटी सुधारने की कोशिश न करें। 

वृश्चिक 

ऊपर वाले ने अगर बिच्छू जैसी शक्ल दी है तो डेंटिंग-पेंटिंग पर ज्यादा समय जाया न करें। राजनीति में आपका भविष्य उज्ज्वल है क्योंकि आजकल बातों से डंक मारने वालों की वहां बहुत पूछ है। साहित्य, कला आपके बूते की बात नहीं है, इसलिए उसमें टाइम खोटी न करें। जब तक ढपोरशंख मित्रों का साथ नहीं छोड़ेंगे, तब तक परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने का कोई चांस नहीं है। 

धनु

महंगाई का रोना छोड़ दें क्योंकि उसकी सांठ-गांठ राहू-केतु से हो गई है और इसीलिए हर राशि के जातक की कुंडली में वो बैले डांस करती रहती है। आपकी किस्मत आम आदमी से मिलती-जुलती है, इसलिए आने वाले साल भी इसमें सुधार की कोई गुंजाइश नहीं है। देश-समाज के बारे में चिंता करना छोड़ दें वरना वो तो नहीं सुधरेगा, आप जरूर कोमा में चले जाएंगे। भार्या तांडव से साल भर ग्रस्त रहेंगे। 

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य राशियां -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • MGSNA
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    अक्षय कुमार ने बताई महिलाओं के लिए घर में शौचालय की जरूरत, देखें वीडियो

    अक्षय कुमार ने बताई महिलाओं के लिए घर ...

    अक्षय ने शौचालय की सोच पर लोगों को खूब लताड़ा है।

    फिल्म समीक्षा: ये वो अनारकली है जो खुद गाती है और दूसरों की बजाती है

    फिल्म समीक्षा: ये वो अनारकली है जो खुद ...

    अनारकली में स्वरा की दमदार एक्टिंग फिल्म की यूएसपी है।

    फिल्म समीक्षा: 'फिल्लौरी' देखकर आप करने लगेंगे भूतों से प्यार

    फिल्म समीक्षा: 'फिल्लौरी' देखकर आप करने ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।